ऑक्सीजन सर्विसेज की बिग बाजार के साथ भागीदारी


मुंबई - फ्यूचर ग्रुप के एसिस्टेड ई-कॉमर्स व्यवसाय 'बिग बाजार डायरेक्ट' ने भारत की सबसे बड़ी भुगतान सेवा प्रदाता ऑक्सीजन सर्विसेज प्राइवेट लिमिटेड के साथ भागीदारी की घोषणा की है। इस भागीदारी ने ऑक्सीजन के रिटेलरों को अपने नेटवर्क के जरिए ग्राहकों को बिग बाजार डायरेक्ट के उत्पाद बेचने में सक्षम बनाया है। इस भागीदारी का मकसद ग्राहकों को उनके आसपास के स्टोर पर किफायती कीमतों में व्यापक उत्पाद पेशकश कर उन्हें सहूलियत प्रदान करना है।

ऑक्सीजन सर्विसेज दो लाख रिटेलरों का मजबूत नेटवर्क है और वह बैंक और ऑक्सीजन वॉलेट ऐप मोबाइल/डीटीएच रिचार्ज, मनी ट्रांसफर, यूटिलिटी बिल भुगतान आदि के लिए सही समय में 15 लाख ग्राहकों को लेनदेन में मददगार है। अब ये रिटेलर आसानी से अपनी बिक्री कर सकते हैं और ग्राहकों को इलेक्ट्रॉनिक, सामान्य सामान, फैशन एवं होम फैशन उत्पादों की व्यापक रेंज की पेशकश कर अपने व्यवसाय को नए स्तर तक ले जा सकते हैं। बिग बाजार डायरेक्ट, पारंपरिक और ऑनलाइन रिटेल के बीच विश्वस्त लिंक है और अब ऑक्सीजन रिटेलर इसका व्यापक तौर पर लाभ उठा सकते हैं।

ऑक्सीजन सर्विसेज के चेयरमैन एवं प्रबंध निदेशक प्रमोद सक्सेना ने कहा, 'यह भागीदारी एक अनोखी एवं खास भागीदारी है और इसका मकसद रिटेलिंग में एसिस्टेड ई-कॉमर्स सेगमेंट में धूम मचाना है। हमारा मानना है कि बीबीडी और ऑक्सीजन साथ मिलकर पुरे रिटेल तंत्र के लिए एक नया आयाम जोड़ेंगे और रिटेलरों को सेवा मुहैया कराने के हमारे मौजूदा पोर्टफोलियो को मजबूत बनाएंगे। हमारे रिटेलरों को किसी स्टॉक में निवेश करने की जरुरत नहीं है और न ही उन्हें उप्ताद रखने के लिए जगह की जरुरत है क्योंकि ये उत्पाद ग्राहकों के घर तक या रिटेल प्वॉइंटों तक बीडीडी के जरिए पहुंचाए जाएंगे। ऑक्सीजन के ग्राहक अब ऑनलाइन खरीदारी और ऑर्डर बुक करने के लिए काउंटर पर नकद भुगतान करने और अपनी सुविधा के अनुसार डिलिवरी हासिल करने में सक्षम होंगे।

फ्यूचर ग्रुप के समूह मुख्य कार्यकारी अधिकारी किशोर बियाणी ने इस भागीदारी पर अपनी प्रतिक्रिया व्यक्त करते हुए कहा, 'ऑक्सीजन के साथ भागीदारी से हमें ऑक्सीजन रिटेलरों के जरिए अपनी पहुंच और नेटवर्क बढाकर बाजार में गहरी पैठ बनाने में मदद मिलेगी। इन रिटेलरों को अब दोहरा लाभ मिलेगा। वे न सिर्फ भुगतान संबंधित विभिन्न उत्पाद और सेवाएं बेचेंगे बल्कि बिग बाजार के उत्पादों की भी बिक्री करेंगे।